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1. REGISTER AS A SELLER WITH HOUSE AFFAIRS

1. हाउस अफेयर्स ईकॉमर्स वेबसाइट पर अपने प्रोडक्ट बेचने के लिए रजिस्टर करें


1.1 Registration Process

1.1 पंजीकरण की प्रक्रिया

1.1.1 How Shall I register myself as a seller with House Affairs?

1.1.1 हाउस अफेयर्स के साथ विक्रेता के रूप में अपने आप को कैसे पंजीकृत करें?

Step 1: To register your business with House Affairs Ecommerce website, we’ve kept the seller registration process very simple, all you have to do is just fill in the given form with your basic details.

हाउस अफेयर्स ईकॉमर्स वेबसाइट पर अपने प्रोडक्ट बेचने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाने की बहुत ही सरल प्रक्रिया है, आपको साइड में दिए गए फॉर्म में अपना मूल विवरण जैसे नाम, व्यवसाय का नाम, पता, फ़ोन नंबर आदि पूछी गई सामान्य जानकरी भरनी है।

Step 2: Our Sales officer shall call you to guide you and process on further formalities.

हमारे सेल्स ऑफिसर आपको मार्गदर्शन करने और आगे की औपचारिकताओं को पूरा करने संपर्क करेंगे।

Step 3: Once you complete all the processes, you shall be a registered seller on House Affairs. Now you may share the list of your key products along with their images. Our product team shall review these details and evaluate them for fitment. Our team shall contact you accordingly to take things forward and have your items listed on our website as soon as possible. For any further help, you can write to us at mail@houseafairs.in

एक बार जब आप सभी प्रक्रियाओं को पूरा कर लेते हैं, तो आप हाउस अफेयर्स पर एक पंजीकृत विक्रेता बन जायेंगे। अब आप अपने उत्पादों की सूची उनके फोटो के साथ दिए गए निर्देशों के अनुसार हमको भेज सकते हैं। हमारी प्रोडक्ट टीम इन विवरणों की समीक्षा करेगी और उन्हें अपनी वेबसाइट पे डालने के लिए मूल्यांकन करेगी। हमारी टीम सभी कार्यों को सही और सहज ढंग से करने हेतु संपर्क में रहेगी और आपके प्रोडक्ट्स को जल्द से जल्द हमारी वेबसाइट पर सूचीबद्ध करने की कोशिश करेगी। आगे किसी भी मदद के लिए आप हमें mail@houseafairs.in पर लिख सकते हैं।


1.2 KYC submission process

1.2 KYC जमा करने की प्रक्रिया

The KYC process is just to verify your credentials and to confirm your legal entity and bank details provided by you, in order for you to receive your due remittances hassle free. Every seller shall have to comply with this requirement in order to sell with us. All the documents submitted by you should correspond to and validate the details provided by you on the seller dashboard available to you on the website.

केवाईसी प्रक्रिया सिर्फ आपकी मूल जानकारी को सत्यापित करने और आपके द्वारा प्रदान किए गए बैंक विवरणों की पुष्टि करने के लिए है, ताकि आप अपने बेचे हुए सामान का मूल्य सही समय पे प्राप्त कर सकें। हमारी वेबसाइट पे अपने प्रोडक्ट्स बेचने के लिए प्रत्येक विक्रेता को इस आवश्यकता का अनुपालन करना होगा। आपके द्वारा प्रस्तुत सभी दस्तावेज आपके द्वारा उपलब्ध कराए गए विवरणों के अनुरूप होने चाहिए और आपके द्वारा वेबसाइट पर उपलब्ध विक्रेता डैशबोर्ड पर दिए गए विवरणों को मान्य करना चाहिए।

Following documents are required to fulfill the KYC procedure:

केवाईसी प्रक्रिया को पूरा करने के लिए निम्नलिखित दस्तावेजों की आवश्यकता होती है:

GST PAN Cancelled Cheque You need to provide your GST number at the time of registration. However, if you are selling only exempted categories, then this may not be required.

पंजीकरण के समय आपको अपना जीएसटी नंबर देना होगा। हालांकि, यदि आप केवल टैक्स में पूर्ण छूट वाली श्रेणियों के प्रोडक्ट्स को बेच रहे हैं, तो इसकी आवश्यकता नहीं होगी।


1.3 Catalog Listing

1.3 उत्पाद सूचीकरण

1.3.1 What are the products that I can sell with House Affairs?

1.3.1 ऐसे कौन से उत्पाद हैं जिन्हें मैं हाउस अफेयर्स के साथ बेच सकता हूं?

You can sell items in the following categories

आप निम्नलिखित श्रेणियों में प्रोडक्ट्स हमारे साथ बेच सकते हैं

  • Bed Linen ओढ़ने एवं बिछाने की चादरें
  • Table Linen टेबल कवर
  • Quilts & Comforters रजाई एवं कम्बल
  • Carpets & Dhurries कालीन और दरियां
  • Cushion Covers कुशन कवर्स
  • Kitchen Accessories रसोई के सहायक टूल्स
  • Wooden Decorative लकड़ी की सजावट का सामान
  • Metal Decorative धातु की सजावट का सामान
  • Home Utilities & Home Furnishings घर में उपयोगी या कोई भी घर सजाने का सामान

1.3.2 How do I upload my product listings to House Affairs?

1.3.2 मैं अपने प्रोडक्ट्स को हाउस अफेयर्स के साथ कैसे साझा करूं?

Once you get registered yourself with House Affairs as a seller, you can send us email with a list of your key products together with their images to us at our email ID. Our Product team shall process a review of your products and then they shall contact you to further process the needful.

एक बार जब आप एक विक्रेता के रूप में हाउस अफेयर्स के साथ खुद को पंजीकृत कर लेते हैं, तो आप हमें अपने प्रमुख प्रोडक्ट्स की एक सूची दिए गए निर्देशों के अनुसार ईमेल द्वारा भेज सकते हैं, साथ ही उनकी फोटो भी हमारे ईमेल आईडी पर हमें भेज सकते हैं। हमारी प्रोडक्ट टीम आपके उत्पादों की समीक्षा की प्रक्रिया करेगी और फिर वे आपको आगे की प्रक्रिया के लिए संपर्क करेंगी।

1.3.3 Will I be charged for listing the product?

1.3.3 क्या मुझे प्रोडक्ट्स सूचीबद्ध करने के लिए शुल्क लिया जाएगा?

No, Listing of products is free. We do not charge anything for listing your catalogue online as of now. You only need to pay a commission for what you sell.

नहीं, प्रोडक्ट्स की सूचीकरण निःशुल्क है। हम आपकी सूची को ऑनलाइन सूचीबद्ध करने के लिए अभी कुछ भी शुल्क नहीं लेते हैं। आपको जो भी बेचना है, बिकने पर उसके लिए आपको कमीशन का भुगतान करना होगा।

1.3.4 How can I update the stock for my products?

1.3.4 मैं अपने प्रोडक्ट्स का स्टॉक कैसे अपडेट कर सकता हूं?

We request you to send us an email to do so. We will share your stock information with the product team and revert back.

हम आपसे अनुरोध करते हैं कि ऐसा करने के लिए हमें एक ईमेल भेजें। हम आपकी स्टॉक जानकारी प्रोडक्ट टीम के साथ साझा करेंगे और आपसे संपर्क करेंगे।


1.4 Shipping Management

1.4 शिपिंग प्रबंधन

1.4.1 How shall I get orders from customers?

1.4.1 मुझे ग्राहकों के आर्डर की जानकारी कैसे मिलेगी?

Whenever any customer shall confirm an order, our team shall send you an email on your registered email id with the order details, once a day and it will also reflect on your seller dashboard.

जब भी कोई ग्राहक किसी आदेश की पुष्टि करेगा, हमारी टीम आपको दिन में एक बार, आदेश विवरण के साथ आपकी पंजीकृत ईमेल आईडी पर एक ईमेल भेजेगी और यह आपके विक्रेता डैशबोर्ड पर भी दिखाई देगी।

1.4.2 How shall I manage the orders?

1.4.2 मैं ऑर्डर कैसे प्रबंधित करूं?

We shall arrange you a merchant dashboard on our website to operate and manage orders. You may watch and manage your orders using the dashboard.

ऑर्डर्स को संचालित करने और प्रबंधित करने के लिए हम आपको हमारी वेबसाइट पर एक व्यापारी डैशबोर्ड की व्यवस्था करेंगे। आप डैशबोर्ड का उपयोग करके अपने ऑर्डर्स देख सकते हैं और प्रबंधित कर सकते हैं।

1.4.3 How can I ship my products to the customers?

1.4.3 मैं अपने उत्पादों को ग्राहकों तक कैसे भेज सकता हूं?

We shall arrange the shipping facility from our registered shipping and logistic partners. However, if you have the shipping capability, then you can ship your products on your own to the end customer directly but fulfilling the packing and shipping guidelines given by us.

हम अपने पंजीकृत शिपिंग और लॉजिस्टिक भागीदारों से शिपिंग सुविधा की व्यवस्था करेंगे। हालाँकि, यदि आपके पास स्वयं वितरण क्षमता है, तो आप अपने उत्पादों को सीधे अंतिम ग्राहक तक भेज सकते हैं, लेकिन हमारे द्वारा दिए गए पैकिंग और शिपिंग दिशानिर्देशों को पूरा करते हुए.


1.5 Listing Fee

1.5 लिस्टिंग शुल्क

1.5.1 How will I get charged?

1.5.1 मुझे मेरे प्रोडक्ट्स बिकने पे मूल्य कैसे मिलेगा?

You can list all your products without any listing fee and you shall be charged when you sell any product at the given charges structure.

आप अपने सभी उत्पादों को बिना किसी शुल्क के सूचीबद्ध कर सकते हैं और जब आपका कोई भी प्रोडक्ट बिकेगा तो दिए गए शुल्क ढांचे के अनुसार हम शुल्क काट कर आपको शेष भुगतान कर देंगे।

We will charge a commission fee on your sale. The commission charges will vary across the categories. Charges Applicable as under

आपके प्रोडक्ट्स की बिक्री पर कमीशन शुल्क लिया जायेगा। विभिन्न प्रोडक्ट्स एवं श्रेणियों के अनुसार ये बदल सकता है, इसके सामान्य चार्जेज निम्नलिखित श्रेणी के होंगे

Platform Fee: A fixed % of sale value will be charged. It varies with category. Shipping & Handling Fee: A fixed % of sale value will be charged and it varies with category. Marketing Fee: A fixed % of sale value. It varies based on the category Service Tax: 18% and it is applicable over the above components.

प्लेटफ़ॉर्म शुल्क: बिक्री मूल्य का एक निश्चित % वसूला जाएगा। यह श्रेणी के साथ बदलता रहता है। शिपिंग और हैंडलिंग शुल्क: बिक्री मूल्य का एक निश्चित % वसूला जाएगा और यह श्रेणी के साथ बदलता रहता है। विपणन शुल्क: बिक्री मूल्य का एक निश्चित %। यह श्रेणी के आधार पर भिन्न होता है सेवा कर: 18% और यह उपरोक्त घटकों पर लागू है।

Normal Transaction Explained:

सामान्य उदहारण द्वारा समझाया गयी लेनदेन:

Assuming sales for Rs. 100/-

100/- रुपये की बिक्री मानते हुए।

Charge Head

Value (In %)

Amount (In INR)

Shipping & Handling

10%

10

Platform Usage

10%

10

Marketing 

15%

15

Tax 

18%

6.3


You shall get Rs. 100 – 41.3= Rs. 58.7/-

आपको प्राप्त होंगे 100/- रु - 41.3/- रु = 58.7/- रु

1.5.2 How can I view the commission charges for my products?

1.5.2 मैं अपने उत्पादों के लिए कमीशन शुल्क कैसे देख सकता हूं?

You can view the commission charges across the categories on your seller dashboard, once you register on House Affairs.

एक बार हाउस अफेयर्स पर पंजीकरण करने के बाद, आप अपने विक्रेता डैशबोर्ड पर श्रेणियों के कमीशन शुल्क देख सकते हैं।

1.5.3 How and when will I get paid?

1.5.3 मुझे भुगतान कैसे और कब मिलेगा?

All due remittances shall be processed once every week every Wednesday and payment shall be remitted directly to your bank account through NEFT transactions.

सभी देय प्रेषणों को प्रत्येक सप्ताह में एक बार हर बुधवार को संसाधित किया जाएगा और भुगतान सीधे एनईएफटी लेनदेन के माध्यम से आपके बैंक खाते में भेज दिया जाएगा।

2. REGISTER AS A FRANCHISE WITH HOUSE AFFAIRS

2. हाउस अफेयर्स के साथ एक फ्रैन्चाइज के रूप में पंजीकृत करें


2.1 What is the franchise model?

2.1 फ्रैंचाइज़ी मॉडल क्या है?

Any person or organization that has a passion for Home Furnishing products and would like to take the opportunity to offer the House Affairs merchandise to the buyers in the vicinity of his retail store.

कोई भी व्यक्ति या संस्था जिसे होम फर्निशिंग उत्पादों में काम करने का शौक है और वह अपने रिटेल स्टोर स्थापना द्वारा आसपास के क्षेत्र के ग्राहकों को हाउस अफेयर्स के प्रोडक्ट्स की मार्केटिंग एवं बिक्री करना चाहे।

2.1.1 Initial Association

2.1.1 प्रारंभिक एसोसिएशन

This entitles the Franchise to:

यह फ्रैंचाइज़ को यह अधिकार देता है:

Set up a Retail Store with a Commercial Space/Home Space to sell our product line.

हमारे उत्पाद लाइन को बेचने के लिए एक कमर्शियल स्पेस / घर पर रिटेल स्टोर की स्थापना करें।

Remain associated for a period of minimum one year and beyond unless terminated by either of the Parties as per the terms of the Agreement.

समझौते की शर्तों के अनुसार किसी भी पक्ष द्वारा समाप्त होने तक न्यूनतम एक वर्ष और उससे अधिक की अवधि के लिए जुड़े रहें।

2.1.2 Termination of a Franchise Agreement

2.1.2 फ्रैंचाइज़ी समझौते की समाप्ति का तरीका

The Termination of a Franchise Agreement is as per the clauses of the Agreement.The Franchise is required to inform House Affairs in writing/email on the planning of closing the store at least three months prior doing so and have to return all un-used marketing material and House Affairs belongings provided to the franchise.

किसी भी फ्रैंचाइज़ी समझौते की समाप्ति समझौते के खंड के अनुसार रहेगी। फ्रेंचाइज को हमें लिखित / ईमेल द्वारा अपने फ्रैंचाइज़ी समापन की योजना स्टोर बंद करने के तीन महीने पहले पूर्व सूचित करना होगा और "हाउस अफेयर्स" द्वारा प्रदान की गई सभी मार्केटिंग सामग्री और दिया गया सभी सामान वापस करना होगा।

2.1.3 What is a Retail Store?

2.1.3 एक रिटेल स्टोर क्या है?

A Retail Store is the place with requisite floor area where the products shall be kept for the demonstration and sales purposes.

एक रिटेल स्टोर आवश्यक बिल्डिंग के साथ वो जगह होगी जहां उत्पादों को प्रदर्शन और बिक्री के उद्देश्यों के लिए रखा जाएगा।

This can be a

यह हो सकता है

1. A dedicated commercial space / showroom.

2. A dedicated workspace at residence. (A retail outlet can be opened in the residence of any Individual if that space has been set aside exclusively for such an activity well planned).

3. A shared space with some other relevant company/brand showroom.

Note: In all cases, a Retail Outlet needs the prior approval of the House Affairs.

1. एक समर्पित वाणिज्यिक स्थान / शोरूम।

2. निवास पर एक समर्पित कार्यक्षेत्र। (किसी रिटेल आउटलेट को किसी भी व्यक्ति के निवास में खोला जा सकता है, यदि उस स्थान को ऐसी गतिविधि के लिए विशेष रूप से नियोजित किया गया हो)।

3. कुछ अन्य संबंधित कंपनी / ब्रांड शोरूम के साथ एक साझा स्थान।

नोट: सभी मामलों में, रिटेल आउटलेट की हाउस अफेयर्स द्वारा पूर्व स्वीकृति की आवश्यकता है।

2.1.4 Pre Requisite of a Retail Store

2.1.4 एक रिटेल स्टोर के लिए आवश्यक बिंदु

1. Must have sufficient place for the visitors to sit comfortably.

2. Should have proper set of furniture for the display the merchandise clearly visible to the buyers.

3. Must have a place to put up a name board signage.

4. Should have a commercial electric power connection.

5. Should have a power back up option.

6. Should have adequate communication facilities like telephone, PC/laptop, internet etc.

1. आगंतुकों के लिए आराम से बैठने के लिए पर्याप्त जगह होनी चाहिए।

2. ग्राहकों के लिए प्रोडक्ट्स के प्रदर्शन के लिए फर्नीचर का उचित इंतज़ाम होना चाहिए

3. एक नाम बोर्ड साइनेज लगाने की जगह होनी चाहिए।

4. कमर्शियल इलेक्ट्रिक पावर कनेक्शन होना चाहिए।

5. एक पावर बैक अप विकल्प होना चाहिए।

6. टेलीफोन, पीसी / लैपटॉप, इंटरनेट आदि की पर्याप्त संचार सुविधाएं होनी चाहिए।

2.1.5 Coverage of a store

2.1.5 किसी स्टोर का कार्यक्षेत्र

A retail outlet is supposed to cater on and around 50 thousand families in and around a Franchise store location. Our belief has been that there is a limited distance/time a buyer is willing to spend to reach a retail store. Hence a centre caters to a small geographical cover.

एक रिटेल आउटलेट को फ्रैंचाइज़ स्टोर द्वारा उसके आसपास लगभग 50 हजार परिवारों तक पहुंचने की कोशिश करनी होती है। हमारा मानना है है कि एक ग्राहक के पास किसी भी दुकान तक पहुंचने के लिए एक सीमित दुरी या के सिमित समय का ही का चुनाव करता है। इसलिए एक स्टोर एक सिमित भौगोलिक ज़रूरत को ही पूरा कर सकता है.

In view of the above we DO NOT attempt to define the coverage of a retail outlet and there is NO EXCLUSIVITY of a store’s location. The principle, however, is that the existing Franchise should extend their activities to set up additional stores in the close vicinity if the opportunity and scope exists.

उपरोक्त के मद्देनजर हम किसी रिटेल आउटलेट के कार्यक्षेत्र को परिभाषित करने का प्रयास नहीं करते हैं और किसी स्टोर के स्थान की कोई विशिष्टता नहीं है। हालांकि, सिद्धांत यह है कि यदि मौजूदा अवसर और अधिक गुंजाइश मौजूद है, तो मौजूदा फ्रेंचाइजी को नजदीकी क्षेत्र में अतिरिक्त स्टोर स्थापित करने के लिए अपनी गतिविधियों का विस्तार करना चाहिए।

2.1.6 Approval of a store

2.1.6 स्टोर स्थापित करने की स्वीकृति

Every store needs the tacit approval from the House Affairs to start activities. This is true even for the very FIRST store of a Franchise. Our approval is a check on the suitability (as per the abovementioned criteria) and its proximity to other Centers.

फ्रैंचाइज़ी को गतिविधियों शुरू करने के लिए हर दुकान की हाउस अफेयर्स से पहले स्वीकृति लेनी होती है। यह एक फ्रेंचाइज के सबसे पहले स्टोर के लिए भी लागु होता है। हमारी मंजूरी उपयुक्तता (उपरोक्त मानदंडों के अनुसार) और अन्य केंद्रों के साथ निकटता पर एक जांच का विषय है।

2.1.7 Moving of a store

2.1.7 स्टोर स्थांतरित करने की स्वीकृति

The details of the new location of the store need to be provided to the House Affairs authorities to obtain the prior approval for the new location.

नए स्थान के लिए पूर्व अनुमोदन प्राप्त करने के लिए स्टोर के नए स्थान का विवरण “हाउस अफेयर्स” के अधिकारियों को प्रदान करने की आवश्यकता है, तभी कोई फ्रैंचाइज़ी स्टोर स्थांतरित कर सकता है.

2.1.8 Transfer of a store

2.1.8 स्टोर का हस्तांतरण

It may so happen that a Franchise may wish to transfer a store to another Franchise. To the new Franchise, this would be deemed as a totally new store with the appropriate formalities to be completed prior opening the store. The earlier Franchise may, however, claim an already-existing-store compensation from the new Franchise. We aid in this process, if required.

ऐसा हो सकता है कि कोई फ्रैंचाइज़ किसी स्टोर को दूसरे व्यक्ति को हस्तांतरण करना चाहे। नई फ्रेंचाइजी के लिए, स्टोर हस्तांतरण से पहले नए स्टोर के साथ की जाने वाली सभी औपचारिकताओं को हाउस अफेयर्स के साथ शुरू से पूरा करना होगा। पहले वाली फ्रेंचाइज़ी नए फ्रेंचाइज़ी से पहले से मौजूद स्टोर के मूल्य का समझौता कर सकती है। यदि आवश्यक हो तो हम इस प्रक्रिया में सहायता करते हैं।

2.1.9 Closure of a store

2.1.9 फ्रैंचाइज़ी स्टोर को बंद करना

Of primary concern is the continuity of the facility with the buyers. All attempts must be made to offer the store to another Franchise in the vicinity. Franchises need to keep us in the loop in the eventuality of a closure three months prior doing any such activity.

प्राथमिक चिंता का विषय ग्राहकों के साथ सुविधा की निरंतरता है, आसपास के क्षेत्र में किसी अन्य व्यक्ति को फ्रेंचाइजी स्टोर की पेशकश करने के लिए उचित समय पे सभी प्रयास किए जाने चाहिए, बंद करने की सोच की स्थिति में उस फ्रेंचाइजी को हाउस अफेयर्स को उचित समय पे कम से कम तीन माह पूर्व सूचना करनी होगी.

2.1.10 Retail Store Investment Criteria

2.1.10 रिटेल स्टोर निवेश मानदंड

Multiple Models:

मॉडल:

We have introduced 3 models, a franchise can choose among the options best suitable to the city or location.

हमने 3 मॉडल पेश किए हैं, शहर या स्थान की उपयुक्तता के अनुसार इन दिए गए विकल्पों में से कोई एक चुना जा सकता है।

MODEL

INVESTMENT

(Rs. In Lacs)

BUSINESS PER MONTH

(Rs. In Lacs)

SPACE REQUIREMENT

(In Sq. Ft)

Commercial Franchise

5.00

1.00

400-500

Resident Franchise

2.00

0.50

200-300

Online Affiliate Partner

0

0

0


Note:

1. The # Model Level and # conditions per level are subject to change.

2. All prices given are in Indian Rupees.

3. Given amount for the Franchise models is exclusive of statutory taxes, as applicable.

ध्यान दें:

1. मॉडल स्तर और अन्य समीकरण उचित न लगने पर परिवर्तित किये जा सकते है।

2. दी गई सभी कीमतें भारतीय रुपए में हैं।

3. फ्रैंचाइज़ मॉडल के लिए दी गई सभी राशि वैधानिक करों के लिए बाध्य है, जैसा भी लागू हो।

Why this approach?

यह दृष्टिकोण क्यों?

A Centre's economics is a function of many variables:

एक फ्रैंचाइज़ी सेंटर का अर्थशास्त्र कई कारकों पे निर्भर करता है.

1. Economics of a City.

2. How up market is the area surrounding the store.

3. Variable costs of Marketing.

1. एक शहर का अर्थशास्त्र।

2. स्टोर के आसपास का क्षेत्र कितना अपमार्केट है।

3. विपणन की परिवर्तनीय लागत।


2.2 What sales and marketing support is provided to the franchise?

2.2 फ्रैंचाइज़ी को क्या बिक्री और विपणन सहायता प्रदान की जाती है?

2.2.1 On Branding

2.2.1 ब्रांडिंग

Our Marketing team focuses on building the Brand of “House Affairs” by creating a buzz via PR activities and Social Media networks. In addition, as part of the Branding exercise all collaterals that the Franchises use can be only from one amongst many that our marketing team has prepared. This will be available to Franchises as soft-copies so that any Franchise Contact information can be added. In case, any Franchise has a design need that is outside of what has been prepared, they need to discuss it with the House Affairs authorities.

कंपनी पीआर गतिविधियों और सोशल मीडिया नेटवर्क के माध्यम से चर्चा करके "हाउस अफेयर्स" के ग्राहकों के बीच ब्रांड के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करती है। इसके अलावा, ब्रांडिंग के लिए उपयोगी सभी मार्केटिंग के माध्यम जो कि हमारी टीम ने तैयार किए हैं, फ्रैंचाइज़ी स्टोर उनका भी उपयोग कर सकते हैं। यह फ्रेंचाइजीज को सॉफ्ट-कॉपियों के रूप में उपलब्ध करवा दिया जायेगा ताकि किसी भी फ्रैंचाइज को उसकी उपयोगिता मिल सके। इसके अल्वा यदि किसी भी फ्रैंचाइज़ को किसी खास डिज़ाइन की आवश्यकता होती है तो, उन्हें हमारी मार्केटिंग टीम के साथ इस पर चर्चा करके समाधान खोजना होगा।

2.2.2 Website

2.2.2.वेबसाइट

The website is the primary address that all buyers may visit for various information. It gives all information on the product line as well House Affairs ideology. It shall be organized with the list of all stores with contact numbers and will be periodically updated. The website remains an important sales tool for Franchises.

हमारी वेबसाइट एक आसान माध्यम है जो सभी ग्राहक विभिन्न जानकारी के लिए आसानी से देख सकते हैं। यह उत्पाद लाइन के साथ-साथ कंपनी की विचारधारा पर सभी जानकारी देता है। यह सभी फ्रैंचाइज़ी स्टोर के स्थान अनुसार संपर्क सम्बंधित जानकारी उपलब्ध करवाती है, और समय-समय पर इसका अद्यतन किया जाता है। वेबसाइट फ्रैंचाइज़ के लिए एक महत्वपूर्ण बिक्री साधन सिद्ध हुई है।

2.2.3 Audio – Visuals

2.2.3 ऑडियो - विजुअल

As and when our marketing team designs new Audio visuals it will share it with all Franchises. Currently, we have some AV's which franchise could use and share for their marketing purposes. We intend to have more short AV's released during the year. Franchises are encouraged to use these effectively to share details of the program with friends and circle.

जब कभी नए ऑडियो विज़ुअल्स डिज़ाइन करते है तो हम इसे सभी फ्रेंचाइजियों के साथ साझा करते रहते है। वर्तमान में, हमारे पास कुछ एवी है जो फ्रैंचाइज़ी अपने विपणन उद्देश्यों के लिए उपयोग और साझा कर सकती है। हम इस वर्ष के दौरान और अधिक लघु AV जारी करना चाहते हैं। दोस्तों और सामाजिक संपर्कों के साथ हमारे उत्पादों का विवरण साझा करने के लिए फ्रेंचाइजी को इनका प्रभावी ढंग से उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

2.2.4 Marketing Collaterals

2.2.4 मार्केटिंग कलेटेरोल्स

“House Affairs” has a concept-selling model. Hence it is imperative that buyers need to hear a presentation from the Franchise on the merits of the products. This will periodically change. At this point of time, we have prepared some marketing collaterals i.e. brochures, flyers, standee, posters & danglers

"हाउस अफेयर्स" में एक कांसेप्ट सेल्लिंग मॉडल है। इसलिए यह जरूरी है कि खरीदारों को उत्पादों के गुण और फायदे हर फ्रैंचाइज़ अच्छे से बताये और समझाए। इस समय, हमने कुछ मार्केटिंग कोलैटरल्स तैयार किए हैं यानी ब्रोशर, फ़्लायर्स, स्टैंडी, पोस्टर और डैंगलर्स, यह समय-समय पर बदलते रहेंगे।


2.3 Accounting

2.3 एकाउंटिंग

2.3.1 Orders & Fulfillment

1. Purchase Orders can be placed over by email by specifying the details using the prescribed purchase order format.

2. Depending on our Service Level Agreement with the Courier Agency the transit time may be anywhere from 2-10 days. Franchises are requested to keep this delivery time in mind when placing an order.

3. As a practice we email the AWB (Airway Bill No)/ C.note (Consignment Note No) to the Franchise. We recommend that the Franchise keep note of the servicing office/centre of the Courier Agency to follow up on shipments.

4. Secondary orders must be for a minimum value of Rs. 10,000/-. This can be a combination of different products.

2.3.1 आदेश और पूर्ति

1. खरीद आदेश को निर्धारित खरीद आदेश प्रारूप का उपयोग करके विवरण निर्दिष्ट करके ईमेल द्वारा रखा जा सकता है।

2. कूरियर एजेंसी के साथ हमारे सेवा स्तर समझौते के आधार पर पारगमन समय 2-10 दिनों से कहीं भी हो सकता है। एक ऑर्डर देते समय फ्रेंचाइजियों से अनुरोध किया जाता है कि इस डिलीवरी के समय को ध्यान में रखें।

3. जानकारी के लिए हमारी डिस्पैच टीम AWB को AWB (Airway Bill No) / Cnote (कंसाइनमेंट नोट नंबर) ईमेल करते हैं। हम सलाह देते हैं कि फ्रैंचाइज़, शिपमेंट्स की सही जानकारी हासिल करने के लिए कूरियर एजेंसी के सर्विसिंग कार्यालय / केंद्र से संपर्क रखें।

4. माध्यमिक आदेश न्यूनतम मूल्य 10,000/- रु. का होना चाहिए, यह विभिन्न उत्पादों का एक संयोजन हो सकता है।

2.3.2 Returns

2.3.2 रिटर्न

There is no policy of returning of goods that has been billed. Hence Franchises are required to plan and decide the things well in advance before placing the order.

बिल किए गए माल की वापसी की कोई नीति नहीं है। इसलिए फ्रेंचाइजी को ऑर्डर देने से पहले चीजों को अच्छी तरह से प्लान करने और तय करने की आवश्यकता होती है की वो क्या आर्डर दे रहे हैं।

2.3.3 Payment Methods

2.3.3 भुगतान की विधि

1. The preferred method of payment is via NEFT (interbank transfer from Franchise Account to House Affairs account).

2. If for some reason this is not possible, Franchises are expected to deposit the cheque in any Axis Bank account and inform us of the same.

3. If a Franchise has a particular difficulty with one transaction, we urge them to communicate the same to us by email.

1. खरीद आदेश के बाद भुगतान का सबसे आसान तरीका NEFT (फ्रैंचाइज़ अकाउंट से हाउस अफेयर्स अकाउंट में इंटरबैंक ट्रांसफर) है।

2. यदि किसी कारण से यह संभव नहीं है, तो फ्रैंचाइज़ी से यह अपेक्षा की जाती है कि वह किसी भी ऐक्सिस बैंक खाते में चेक जमा करे और हमें उसी की सूचना दे।

3. अगर पैसे ट्रांसफर करने में फ्रैंचाइज़ी को किसी प्रकार कठिनाई है, तो उन्हें ईमेल द्वारा हमसे संपर्क करने का आग्रह करते हैं।


2.4 Audit

2.4 ऑडिट

Periodically, members from our team will visit the stores to meet and collect the feedbacks from our Franchises to help them solve their problems and to build the brand image in the market.

समय-समय पर, हमारी टीम के सदस्य बाजार सम्बंधित विभिन्न समस्याओं को हल करने और बाजार में ब्रांड छवि बनाने में मदद करने के लिए हमारे फ्रेंचाइजियों से फीडबैक लेने और जानकारी इकट्ठा करने के लिए हमारे फ्रैंचाइज़ी स्टोर्स का दौरा करेंगे।


2.5 Incentives on High Sales Volume

2.5 प्रोत्साहन राशि या बोनस

Incentives serve as a feel-good factor reflecting success for a Franchise. Additionally, it should provide the impetus to stretch that’s much more. That is the sentiment behind an Incentive. This year we have kept it simple, we shall communicate the respective schemes in our future communications.

एक सफल फ्रैंचाइज़ के लिए प्रोत्साहन राशि या बोनस और अधिक प्रगति करने में सहायक होते है। प्रोत्साहन राशि के पीछे की भावना सिर्फ हमारे साथियों को और अधिक ऊर्जावान बनाना है, इस वर्ष हमने इसे सरल रखा है, हम अपने भविष्य के संचार में संबंधित योजनाओं का प्रसार करेंगे।

Note:

1. The calculation of sales figures shall be based on the Billing Date from our end.It does not matter when the transactions actually took place at the respective store. Our decision in this matter is final.

2. Any Debit Note/ Credit Note issued due to transfers between stores will be adjusted in computing the Billing Amount for the purposes of Incentive Calculation.

3. The Billing Amount for the purposes of Calculation is net of Tax and/or other charges.

4. The incentive will be given in the form of a Credit Note that is to be adjusted against future billings. No cash/ cheque payment will be given to the Franchise.

ध्यान दें:

1. बिक्री के आंकड़ों की गणना हमारे बिलिंग तिथि पर आधारित होगी। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि लेन-देन वास्तव में संबंधित स्टोर पर कब हुआ। इस मामले में हमारा फैसला अंतिम रहेगा।

2. स्टोर्स के मध्य हस्तांतरण के कारण जारी किए गए किसी भी डेबिट नोट/क्रेडिट नोट को प्रोत्साहन गणना के प्रयोजनों के लिए बिलिंग राशि की गणना करने में समायोजित किया जाएगा।

3. गणना के प्रयोजनों के लिए बिलिंग राशि किसी भी लागु वैधानिक कर और / या अन्य शुल्कों से अलग है।

4. प्रोत्साहन राशि क्रेडिट नोट के रूप में दिया जाएगा जिसे भविष्य के बिलों में समायोजित किया जाना है। फ्रेंचाइजी को कोई नकद / चेक भुगतान नहीं किया जाएगा।


2.6 Roles & Responsibilities

2.6 भूमिकायें और उत्तरदायित्व

@ House Affairs

1. To develop/ upgrade/ improve the product line on regular basis.

2. To help Franchises perform their responsibilities and grow.

3. To define Strategy and Procedures for the growth of the network & sales.

4. To layout Policies that are fair, consistent and following the laws of the country.

5. To maintain proper accounts related to Franchise transactions.

@ हाउस अफेयर्स

1. नियमित आधार पर उत्पाद लाइन का विकास / उन्नयन / सुधार करना।

2. फ्रेंचाइजी को अपनी जिम्मेदारियों को निभाने और बिज़नेस बढ़ाने में मदद करना।

3. नेटवर्क और बिक्री के विकास के लिए रणनीति और प्रक्रियाओं को परिभाषित करना।

4. देश की क़ानूनी व्यवस्थाओं के अनुसार निष्पक्ष, सुसंगत और अनुसरण करने वाली नीतियां बनाना।

5. फ्रेंचाइज लेनदेन से संबंधित उचित खातों को बनाए रखना।


@ Franchises

1. To protect the franchised brand by operating the franchise in strict compliance with system operating standards.

2. To build a strong and loyal customer base by offering only approved products and services and by providing superior customer service.

3. To ensure that all employees are properly trained and the franchise is properly staffed at all times.

4. To advertise and promote the franchise and its approved products and services according to the guidelines provided by the franchisor.

@ फ्रेंचाइजी

1. फ्रैंचाइज़ी स्टोर का संचालन करने में सिस्टम ऑपरेटिंग मानकों की सख्त अनुपालना करना।

2. केवल अनुमोदित उत्पादों और सेवाओं की पेशकश करके और बेहतर ग्राहक सेवा प्रदान करके एक मजबूत और वफादार ग्राहक आधार का निर्माण करना।

3. यह सुनिश्चित करना की स्टोर के सभी कर्मचारियों को उचित रूप से प्रशिक्षित किया गया है और वो अपने कार्यों को उचित तरीके से निभाते हैं।

4. फ्रेंचाइज़र द्वारा प्रदान किए गए दिशानिर्देशों के अनुसार फ्रैंचाइज़ी स्टोर और उसके अनुमोदित उत्पादों और सेवाओं का विज्ञापन और प्रचार करना।

3. REGISTER AS AN AFFILIATE WITH HOUSE AFFAIRS

3. हाउस अफेयर्स के साथ एक सहायक के रूप में पंजीकृत करें


3.1 How is our online Affiliate model is so successful !!!!

3.1 कैसे हमारे ऑनलाइन चैनल/रेफरल मॉडल इतना सफल है !!!!

Successful affiliate marketers don’t waste time constantly dabbling and dipping their toes into miscellaneous things here and there. They maintain deep focus and remain consistent over a long period what they once choose to work with.

सफल ऑनलाइन मार्केटिंग चैनल अपना समय बिलकुल भी बर्बाद नहीं करते हैं, और अपने आप को जहाँ तहाँ विविध क्रियाकलापों में नहीं उलझाते। वे अपने लिए गए किसी एक काम को पूरे ध्यान और लगन से करते हैं, और उस काम के प्रति अपनी लगन को लम्बे समय तक बनाए रखते हैं और लगातार उस काम की सफलता के लिए प्रतिबद्ध रहते है.

We offer an affiliate marketing program to sell our various products that net huge commissions. And they’re the bread and butter for the super affiliates of today. Of course, the affiliate programs alone don’t create wealth for these titans of affiliate marketing. They create and share content that provides a ton of value, making a difference in people’s lives. They establish powerful brands that communicate their message to the world. And in most cases, they’re truly remarkable people!

हम अपने विभिन्न प्रोडक्ट्स को बेचने के लिए एक ऑनलाइन चैनल मार्केटिंग का अवसर प्रदान करते हैं जो कि बहुत अच्छा रोज़गार का अवसर देता है। और वे आज के दौर के हमारे सुपर सहयोगियों के लिए बेहद ही अच्छा परिणाम देने में सक्षम है। बेशक, ऑनलाइन चैनल मार्केटिंग के वाहक सिर्फ धन ही नहीं बनाते हैं, वे उपभोक्ताओं के लिए ज़रूरी जानकारियां भी उपलब्ध करवाते है और साझा भी करते हैं जो ग्राहक को अपने निवेश का सही मूल्य प्रदान करती है, जिससे लोगों के जीवन में बड़ा अंतर आता है। वे शक्तिशाली ब्रांड स्थापित करते हैं जो दुनिया को अपना स्पष्ट संदेश देते हैं। ज्यादातर मामलों में, वे वास्तव में उल्लेखनीय लोग हैं!

People that succeed, fully understand the power of self-education, they’re always learning, growing and challenging themselves in some way. Success with affiliate marketing is as much about your psychology as it is about marketing strategy and know-how.

जो लोग सफल होते हैं, वे स्व-शिक्षा की शक्ति को पूरी तरह से समझते हैं, वे हमेशा किसी न किसी तरह से खुद को सीखते, बढ़ते और चुनौती देते हैं। एफिलिएट मार्केटिंग से सफलता पाना आपके मनोविज्ञान के बारे में जानकारी पर निर्भर करता है, आप सफल हो जायेंगे यदि आपको उचित मार्केटिंग स्ट्रेटजी के बारे में थोड़ा भी पता है।


3.2 Our Affiliate Partner Model

हमारे सहयोगी भागीदार योजना

Make money online with the best affiliate program & earn very handsome commission per sale!!

सर्वश्रेष्ठ एफिलिएट कार्यक्रम के साथ ऑनलाइन पैसे कमाएँ और प्रति बिक्री बहुत पर आकर्षक कमीशन कमाएँ !!

3.2.1 Joining our affiliate scheme is a quick, easy and hassle-free way to get additional income for yourself where you can work from home itself. We put in all the investment and take on all the risk; all you have to do is work with us to find compelling, creative offers to communicate the benefits of to your customers and friend circle.

3.2.1 हमारी संबद्ध योजना में शामिल होना अपने लिए अतिरिक्त आय प्राप्त करने का एक त्वरित, आसान और परेशानी रहित तरीका है जहाँ आप घर बैठे ही काम कर सकते हैं। सभी निवेश "हाउस अफेयर्स" करता हैं और सभी जोखिम भी स्वयं उठाता हैं; आपको केवल अपने ग्राहकों और मित्र मंडली के लोगों को हमारे द्वारा दिए जाने वाले लाभों को संप्रेषित करने के लिए रोचक और रचनात्मक प्रस्ताव पहुँचाने में हमारे साथ मिल के काम करना है।

3.2.2 If you don’t want to miss this opportunity, please have a good read through our affiliate program, and then register for it. We very much look forward to hear from you !!!

3.2.2 यदि आप इस अवसर को गवाना नहीं करना चाहते हैं, तो कृपया हमारे सहयोगी भागीदार योजना को एक बार अच्छे से समझ लें, और फिर इसके लिए पंजीकरण करें। हम आप से आपकी राय सुनने के लिए तत्पर हैं !!!

3.2.3 House Affairs agree to pay you certain commissions as described in our ‘terms and conditions’ for every referral sales made by our affiliate partners. All affiliate commission will be awarded in Indian Rupees and shall be paid 1 month post the referral transaction i.e. in the second week of that respective next month. Commission will be paid online, please keep this in mind when registering yourself.

3.2.3 हाउस अफेयर्स आपको हमारे सहयोगी भागीदारों द्वारा की गई प्रत्येक रेफरल बिक्री के लिए हमारे 'नियम और शर्तों' में वर्णित कुछ कमीशन देने के लिए सहमत हैं। सभी संबद्ध कमीशन भारतीय रुपए में दिए जाएंगे और किसी महीने में करवाई गई बिक्री का भुगतान उस सम्बद्ध महीने के अगले महीने के दूसरे सप्ताह में किया जायेगा। कमीशन का भुगतान ऑनलाइन किया जाएगा, कृपया अपना पंजीकरण करते समय इसे ध्यान में रखें और आवशयक जानकारी मांगने पे दे।

3.2.4 If any of your customers uses your affiliate links and logins in combination with a discount code or promotion, that certain amount or percentage shall be automatically deducted from your commission.

3.2.4 यदि आपका कोई ग्राहक डिस्काउंट कोड के संयोजन में आपके एफिलिएट लिंक और लॉगिन का उपयोग करता पाया जाता है, तो निश्चित राशि या प्रतिशत आपके कमीशन से स्वचालित रूप से काट लिया जाएगा।

3.2.5 Commission rates are subject to change at any time. Commission will only be paid on purchases made directly via an affiliate link and not on any subsequent orders from the same customer. You cannot use our brand names or products in domain names.

3.2.5 कमीशन की दरें समय और उपयोगिया के अनुसार बदल सकती हैं। एफिलिएट चैनल को कमीशन का भुगतान केवल उसके स्वयं से संबद्ध लिंक के माध्यम से उसके ग्राहक द्वारा की गई खरीद पर ही किया जाएगा, ग्राहक द्वारा की गई कंपनी वेबसाइट पे सीधे खरीदारी करने पे एफिलिएट को कोई कमीशन पाने का अधिकार नहीं होगा। एफिलिएट चैनल हमारे डोमेन, ब्रांड नाम या उत्पादों का उपयोग "हाउस अफेयर्स" से लिखित अनुमति प्राप्त कर के ही कर सकते है।

3.2.6 Any violation of guidelines or terms & conditions laid time to time shall result in immediate termination of your account and halts all payments due. We reserve the right to terminate an account for any reason at our sole discretion.

3.2.6 समय-समय पर निर्धारित दिशानिर्देशों या नियमों और शर्तों का उल्लंघन करने पर आपके खाते की तत्काल समाप्ति हो जाएगी और देय सभी भुगतानों को रोक दिया जाएगा। "हाउस अफेयर्स" एकमात्र अपने विवेक पर किसी भी कारण से किसी खाते को समाप्त करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं।

3.2.7 By applying to become our Affiliate Partner you hereby agree to use the affiliate scheme and our products in an ethical manner. You also understand and uphold the legal protection provided by data protection laws, copyright law, trade secret law, and other intellectual property laws.

3.2.7 हमारे सहयोगी भागीदार बनने के लिए आवेदन करके आप संबद्ध योजना और हमारे उत्पादों का नैतिक रूप से उपयोग करने के लिए पूर्ण सहमति देते हैं। आप डेटा सुरक्षा कानूनों, कॉपीराइट कानून, व्यापार गुप्त कानून और अन्य बौद्धिक संपदा कानूनों द्वारा प्रदान किए गए कानूनी संरक्षण को भी समझते हैं और इसे मान्य करते हैं।

3.2.8 By submitting an application you agree to being added to our mailing list. This will need to be confirmed via a confirmation email.

3.2.8 आप अपना आवेदन जमा करके आप हमारी मेलिंग सूची में शामिल होने के लिए सहमत हैं। यह एक पुष्टिकरण ईमेल के माध्यम से पुष्टि करने की आवश्यकता होगी।

3.2.9 We make no warranties. We shall not be liable for any damages suffered by you. We are not responsible for your lost or data, information or profits.

3.2.9 हम कोई वारंटी नहीं बनाते हैं। आपके द्वारा किए गए किसी भी नुकसान के लिए हम उत्तरदायी नहीं होंगे। हम आपके द्वारा खोए गए किसी डेटा, सूचना या मुनाफे के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।

3.2.10 If approved to become our Affiliate Partner, the agreement is personal to you. You cannot pass partnership on without our prior written consent. If you do assign your rights, as would be the case were someone other than you to use your account, you shall remain liable to us for any fees or penalties due under this agreement.

3.2.10 यदि हमारा संबद्ध भागीदार बनने के लिए स्वीकृति दी गई है, तो समझौता आपके लिए व्यक्तिगत रहेगा। आप हमारी पूर्व लिखित सहमति के बिना साझेदारी को किसी को भी हस्तांतरित नहीं कर सकते। यदि आप अपने अधिकारों को निर्दिष्ट करते हैं, तो आपको दिए गए सभी अधिकारों का किसी और व्यक्ति के द्वारा उपयोग किये जाने पे आप इस समझौते के तहत किसी भी शुल्क दंड के लिए हमारे प्रति उत्तरदायी रहेंगे।

3.2.11 If we deem any activity by an affiliate or referral suspicious, we reserve the right to deactivate that account pending investigation.

3.2.11 यदि हमे किसी चैनल या रेफरल द्वारा की गई कोई भी संदिग्ध गतिविधि पाई जाती है, तो हम उस खाते को लंबित जांच तक निष्क्रिय करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं।

3.2.12 If an account is terminated or deactivated for breach of terms and conditions or fraudulent activity, any outstanding unpaid commission will be foregone.

3.2.12 यदि किसी खाते को नियम और शर्तों के उल्लंघन या धोखाधड़ी की गतिविधि के लिए समाप्त या निष्क्रिय कर दिया जाता है, तो कोई भी बकाया कमीशन देय और मान्य नहीं होगा।

3.2.13 We reserve the right to change the terms and conditions of this agreement as needed.

3.2.13 हम इस समझौते के नियमों और शर्तों को आवश्यकतानुसार बदलने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं।


3.3 Affiliate Guidelines

3.3 संबद्ध दिशानिर्देश

Our program typically pays 10% commission per sale, further we also award very lucrative incentives for achieving HIGH VOLUME SALES generated by our partners. We are excited that you want to help us grow our hands. We have worked hard to develop our product line. By applying to become an affiliate you are agreeing to follow all the guidelines which we shall lay to you from time to time. This will not only protect our reputation but yours as well.

हमारा कार्यक्रम आम तौर पर प्रति बिक्री 10% कमीशन का भुगतान करता है, और हम अपने भागीदारों को दी गई स्कीम के अनुसार बड़ी मात्रा में बिक्री करने पर बहुत ही आकर्षक प्रोत्साहन राशि भी प्रदान करते हैं। हम उत्साहित हैं कि आप हमारे हाथ बढ़ाने में हमारी मदद करना चाहते हैं। हमने अपनी उत्पाद लाइन विकसित करने के लिए कड़ी मेहनत की है। एक सहयोगी बनने के लिए आवेदन करके आप उन सभी दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए सहमत हो रहे हैं जो हम समय-समय पर आपके लिए दिए जायेंगे, यह न केवल हमारी बल्कि आपकी प्रतिष्ठा की भी रक्षा करेगा।

3.3.1 Using own links for self purchases

3.3.1 स्वयं के लिंक का उपयोग करना

You may NOT use your own affiliate links to purchase any product without our approval on it. Doing so will terminate your affiliate account(s) and you will forfeit any potential earnings.

आप इस पर हमारी स्वीकृति के बिना किसी भी उत्पाद को खरीदने के लिए अपने स्वयं के सहबद्ध लिंक का उपयोग नहीं कर सकते। ऐसा करने से आपका संबद्ध खाता समाप्त हो जाएगा और आप किसी भी संभावित कमाई को जब्त कर लेंगे।

3.3.2 House Affairs verify all sales prior to approval

3.3.2 हाउस अफेयर्स अनुमोदन से पहले सभी बिक्री को सत्यापित करते हैं

A referral sale is not complete until after it has been verified that it was a valid sales. We reserve the right to delay the credit of commission (in the form of store credit) until this has been confirmed. Sales at the end of the month may be delayed until the next month for this reason.

एक रेफरल बिक्री तब तक पूरी नहीं होती है जब तक यह सत्यापित नहीं हो जाता है कि यह एक वैध बिक्री थी। जब तक इसकी पुष्टि नहीं हो जाती है, तब तक हम कमीशन (क्रेडिट के रूप में) के क्रेडिट में देरी का अधिकार सुरक्षित रखते हैं। महीने के अंत में बिक्री इस कारण से अगले महीने तक देरी हो सकती है।

3.3.3 Affiliate link usage

3.3.3 संबद्ध लिंक का उपयोग:

In order for a sale to be credited to your account, the purchaser MUST use your affiliate link on a cookie-enabled computer. Purchases will not be assigned or reassigned to affiliates once the purchase is completed.

बिक्री को आपके खाते में जमा करने के लिए आपके ग्राहक को सक्षम कुकी स्वीकार करने वाले कंप्यूटर पर ही अपने संबद्ध लिंक का उपयोग करना होगा। एक बार खरीद पूरी हो जाने के बाद उस लेनदेन में कोई बदलाव की गुंजाईश नहीं रह जाएगी, न ही ऐसा कुछ निवेदन मान्य किया जायेगा।

Direct traffic is not allowed as we will not be able to track the source. So, sending the links via email or a messenger app is deemed invalid. However, you may send an email out about your blog, website and other mediums whichever you are using for the referral purposes and then people can go from there to our site.

आपके ग्राहक को सीधे खरीद की अनुमति नहीं है क्योंकि हम स्रोत को ट्रैक नहीं कर पाएंगे। इसलिए, ईमेल या मैसेंजर ऐप के जरिए लिंक भेजना अमान्य माना जाता है। हालाँकि, आप अपने ब्लॉग, वेबसाइट और अन्य माध्यमों द्वारा एक ईमेल भेज सकते हैं जो भी आप रेफरल उद्देश्यों के लिए उपयोग कर रहे हैं और फिर लोग वहां से हमारी साइट पर जा सकते हैं।


3.4 Hope given information is easy to understand, for any more queries feel free to contact us.

आशा है कि दी गई जानकारी को समझना आसान है, किसी भी अधिक प्रश्न के लिए हमसे संपर्क करने में संकोच न करें।

3.5 For joining process kindly contact us, you can reply us via Email mail@houseaffairs.in at or you can call us +91- 778288 50828 Monday to Friday between 10:00 AM to 06:00 PM.

इस प्रक्रिया में शामिल होने के लिए कृपया हमसे संपर्क करें, आप हमें ईमेल mail@houseaffairs.in के माध्यम से लिख सकते हैं या आप हमें कॉल कर सकते हैं + 91-778288 50828 सोमवार से शुक्रवार सुबह 10:00 बजे से शाम 06:00 बजे के बीच।

 

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